मध्य प्रदेश

पुलिसकर्मियों की गंदी वर्दी और जूते देख भड़के आईजी, सर्विस बाइक देखकर सिपाही को दिया 500 रुपए इनाम

[ad_1]

इंदौर: इंदौर के आईजी योगेश देशमुख मंगलवार को एक्शन में नजर आए. आईजी पुलिस कार्यालय में पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनने पहुंचे थे. लेकिन यहां कुछ ऐसा हुआ कि आईजी ने वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर पुलिसकर्मियों तक सभी को फटकार लगाई. यहां तक की कई अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए. कुछ पुलिसकर्मी गंदी वर्दी और जूते पहने हुए थे, जिसे देख आईजी ने जमकर उनकी क्लास लगाई.

साफ वर्दी और जूते भी नहीं पहन सकते
जैसे ही आईजी पुलिकर्मियों के पास पहुंचे तो वह उन्हें सलामी देने लगे. लेकिन कुछ पुलिसकर्मी ठीक से सलामी भी नहीं दे पाए इस पर आईजी को गुस्सा आ गया. इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों की वर्दी और जूते गंदे देख आईजी और भड़क गए, उन्होंने पुलिसकर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सलामी देना नहीं आता, साफ वर्दी और जूते पहन नहीं सकते काम कैसे करते होंगे आप लोग, फिर क्या था एक-एक करके आईजी ने सभी पुलिसकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्हें शिष्टाचार में रहने की सलाह दी.

MTO को हटाया
आईजी आगे बढ़े और पुलिस वाहनों की चेकिंग करने पहुंचे. आईजी ने बाइक और वज्र वाहन को खुद चलाकर देखा. एक-एक गाड़ी की बॉडी को ठोक बजाकर उसका निरीक्षण किया. हर गाड़ी का एवरेज तक पूछा. लेकिन इस दौरान वाहनों की खराब कंडीशन देख आईजी को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने डीआईजी को तत्काल मोटर ट्रांसपोर्टस ऑफिसर को हाटने के निर्देश दे दिए. आईजी ने कहा कि इन्हें कुछ पता तक नहीं है ये क्या वाहनों की देखरेख करते होंगे.

सूबेदार को दिया 500 का इनाम
पुलिस कार्यालय के बाद आईजी एक पुलिस थाने का निरीक्षण करने पहुंचे. थाने में खड़ी पुलिस की गाड़ियों की खराब कंडीशन देख उन्होंने फिर से थाना इंजार्च को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि गाड़ियों की मीटर तक चालू नहीं है, ऐसे में यह कैसे पता चलता होगा कि यह गाड़ी कितने किलोमीटर चली है. हालांकि ऐसा नहीं था कि आईजी सिर्फ गुस्से में ही दिखे इस दौरान सूबेदार सौरभ कुशवाहा ने अपनी सर्विस बाइक को बेहतर तरीके से मैंनेटनेंस करके रखा था. जिस पर आईजी ने खुश होकर सौरभ को 500 रुपए का नगद इनाम दिया.

ये भी पढ़ेंः भारतीय रेलवे में 5000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई @indianrailways.gov.in

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन के पीछे राजनीतिक दलों का हाथ, प्रदर्शन स्थल पर नेताओं का है जमावड़ा: BJP MLA

ये भी पढ़ेंः अपने मन के प्रत्याशी को वोट दिया तो दलित परिवार को गांव से निकाला, 3 दबंगों पर FIR दर्ज

ये भी देखेंः VIDEO: किसान आंदोलन के बीच, फिर सियासत के केंद्र में मंदसौर गोलीकांड

ये भी देखेंः VIDEO: मास्क लगाने पर मिला सम्मान, नहीं लगाने पर मिली सजा

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

इंदौर को Unlock करने की तैयारी, फल और सब्जी मंडियों को कराया जा रहा सेनेटाइज

News Malwa

CM योगी ने पूर्व की सरकारों से पूछा सवाल- क्यों सौ वर्षों तक भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत पर मौन रहे?

News Malwa

कमलनाथ की किसान कर्ज माफी योजना के लिए शिवराज सरकार ने रखे सिर्फ 3000 ₹, सदन में हंगामा

News Malwa