मध्य प्रदेश

परिवहन आयुक्त Ravi Jain ने जीता झुंझुनूं वासियों का दिल, हर व्यक्ति से इनका गहरा रिश्ता

[ad_1]

संदीप केडिया, झुंझुनूं: सीनियर आईएएस रवि जैन (Senior IAS Ravi Jain) अपनी कार्यशैली और दरियादिली के साथ—साथ रिश्तों को निभाने के लिए पूरे प्रदेश में अलग ही पहचान रखते हैं. परिवहन आयुक्त (Transport Commissioner Ravi Jain) के पद पर कार्यरत रवि जैन, सालभर पहले तक झुंझुनूं कलेक्टर के रूप में सेवाएं दे रहे थे. झुंझुनूं (Jhunjhunu News) से उनका खास रिश्ता आज भी उतना ही मजबूत है. जो पहले था. जी, हां यह हम नहीं, बल्कि पूरा झुंझुनूं कह रहा है. बीती रात को एक बार फिर परिवहन आयुक्त रवि जैन ने झुंझुनूं वालों का दिल जीत लिया. 

उन्होंने यह साबित कर दिया कि उनका झुंझुनूं और झुंझुनूं के लोगों से वो ही रिश्ता है जो पहले था. यही कारण है कि वे करीब 200 किलोमीटर का सफर तय कर बीती रात को पहले बगड़ और फिर सोती गांव गए. बगड़ में उन्होंने अपने पीए रहे शिवदयाल सैनी के बेटे की शादी में शिरकत की. जहां पर एडीएम राजेंद्र अग्रवाल (ADM Rajendra Aggarwal), पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर सहित एडीएम पीए श्रवण सैनी, कलेक्टर पीए परमेश्वरसिंह शेखावत, चुनाव शाखा से नवीद खान तथा एलए एडवोकेट श्रवण सैनी आदि ने अगुवाई की. इससे पहले इसी शादी में कलेक्टर यूडी खान ने भी हिस्सा लिया और उन्होंने भी वर—वधु को आशीर्वाद दिया. 

इसके बाद वे सोती गांव भी पहुंचे. जहां पर युवा पत्रकार रणजीत गुर्जर की दो बहनों की शादी में उन्होंने शिरकत की और काफी समय छोटे से गांव की छोटी सी शादी में बिताया. यहां पर भी वर वधु को आशीर्वाद दिया. रवि जैन की फैंस फॉलोविंग का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों ही जगहों पर उनके साथ सेल्फी लेने वालों में होड़ मची रही, लेकिन रवि जैन ने भी खुशी खुशी, किसी को भी नाराज नहीं किया और सभी को सेल्फी भी दी. इनमें सर्वाधिक संख्या, या कहे एकमात्र संख्या युवाओं की थी.

बहरहाल, यह तय हो गया है कि रवि जैन झुंझुनूं जिले के लोगों के दिलों में राज करते हैं. यही कारण है कि हर व्यक्ति के बुलावे पर भी आते है और यह साबित करते है कि वे आईएएस के रूतबे से ज्यादा रिश्तों को महत्व देते हैं. ऐसे आईएएस अफसर देखा जाए तो बिरले ही होते हैं. वरना स्थानान्तरण के साथ ही संबंधों को भूलने वाले भी कम नहीं हैं. तो पोस्टिंग के साथ—साथ रिश्तों को निभाने वाले भी कम ही मिलते हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत-पायलट के बीच गहराया विवाद! डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस



[ad_2]

Source link

Related posts

मध्‍य प्रदेश में 7 अगस्‍त से मिलेगा मुफ्त में अनाज, खास अंदाज में होगा वितरण

News Malwa

Corona फिर कर रहा परेशान, अब MP के 7 शहरों में रविवार को लॉकडाउन

News Malwa

18 महीने से टूटी पड़ी थी पुलिया, विधायक धरने पर बैठे तो रातों रात पक्का कर दिया गया रास्ता

News Malwa