दुनिया

नाइजीरिया में Boko Haram के जेहादियों ने बांधकर मार दिए 110 गरीब किसान

[ad_1]

नई दिल्लीः संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने दावा किया है कि बोको हराम के जेहादी (Boko Haram jihadist) समूह ने पूर्वोत्तर नाइजीरिया में 110 लोगों की जान ले ली है.  संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक (humanitarian coordinator) ने कहा, “बोको हराम के लड़ाकों ने नाइजीरिया में तमाम निर्दोष नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया है”.

गला काटकर किया निर्दोषों का नरसंहार
यह हमला मुख्य शहर मैदुगुरी के नजदीक बसे एक गांव कोशोबे में हुआ है. लड़ाकों ने गांव के किसानों को निशाना बनाया और उनकी हत्या कर दी. यह भयानक त्रासदी शनिवार (28 नवंबर) को हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेहद क्रूर हमले में इन मजदूरों को पहले बांधा गया और फिर उनके गले काट दिए गए. संयुक्त राष्ट्र के एडवर्ड कल्लन ने इस संबंध में बयान जारी कहा है कि ”इस घटना में 110 लोगों की बेहरमी से हत्‍या कर दी गई है.”  इस हमले में कई बुरी तरह से घायल भी हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-Corona को कंट्रोल करने के लिए साउथ कोरिया ने नए साल की सभी पार्टियों पर लगाई रोक

राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने जताया शोक
इस हमले की नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा, ”मैं आतंकवादियों द्वारा बोर्नो राज्य में मेहनतकश किसानों की हत्या किए जाने की निंदा करता हूं. इन हत्याओं से पूरा देश दुखी है. मेरी संवेदनाएं दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें.” उन्होंने आगे कहा कि इन हत्याओं से पूरा देश घायल हुआ है. बता दें कि देश में जेहादियों ने इस हमले को उस वक्त अंजाम दिया है कि जब ग्रामीण वोटर्स लंबे समय तक बोर्नो राज्य में स्थानीय चुनावों में मतदान करने गए थे.

ये भी पढ़ें-ISIS से जुड़ा बड़ा खुलासा, जेहादी दुल्‍हनों के नाम पर उगाह रहा ऑनलाइन पैसा

काम की तलाश में थे किसान
स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, हमलावरों ने किसानों को बांधकर गला काटकर मार दिया है. मृतक पीड़ितों में पश्चिमोत्तर नाइजीरिया में सोकोतो राज्य के मजदूर थे, जो लगभग 1,000 किलोमीटर (600 मील) दूर थे और काम की तलाश में यहां आए थे. हमले में 6 घायल हो गए और आठ भी लापता हैं जिन्हें जेहादियों ने बंदी बना लिया है. घटनास्थल पर तलाशी अभियान जारी है. 



[ad_2]

Source link

Related posts

DNA ANALYSIS: ब्रिटिश राजघराने में रंगभेद की कहानी, Meghan और Prince Harry के इन दावों में कितना सच?

News Malwa

Australia: ऐसे डील डौल वाले पुरुष और महिलाएं होती हैं ज्यादा Romantic, शोध में हुआ खुलासा

News Malwa

कोस्‍ट गार्ड ने जब्‍त की इतने टन Drugs कि टूट गए 15 साल के रिकॉर्ड, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

News Malwa