दुनिया

जाॅर्जिया में अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे Donald Trump, ​फिर किया झूठा दावा

[ad_1]

वाॅशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में जीत को लेकर झूठा दावा किया है. ट्र्रंप ने राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव के बाद पहली रैली में कहा, ‘हमें पता है कि हमने जॉर्जिया (Georgia) में जीत हासिल की है. यह बात आप समझते हैं.’

ट्रंप (Donald Trump) यहां रिपब्लिकन सीनेटरों केली लोएफलर और डेविड परड्यू के लिए जॉर्जिया में प्रचार करने पहुंचे थे और यहां उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में राज्य में जीत हासिल करने की बात कही.

बता दें कि अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden)  ने करीब 12,500 मतों के अंतर से जॉर्जिया (Georgia) में चुनाव जीता था.

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि वह दोनों रिपब्लकिन नेताओं की जीत सुनिश्चित करने के लिए जॉर्जिया आए हैं. जो अमेरिका के इतिहास में सीनेट के लिए संभवतः सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला है.

क्या Donald Trump को तलाक देंगी Melania Trump? पूर्व सलाहकार ने किया यह बड़ा दावा
वहीं मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने रैली की शुरुआत में जॉर्जिया के लोगों से कहा कि इस समय यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है कि आप एक नागरिक के तौर पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल करें और मतदान करें.

जॉर्जिया (Georgia) में एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि रैली से पहले ट्रंप ने जॉर्जिया के गर्वनर को शनिवार को फोन कर राज्य में राष्ट्रपति पद के चुनाव का परिणाम पलटने के लिए विधान सभा का एक विशेष सत्र बुलाने की अपील की थी. गवर्नर ब्रियान केम्प ने इस अनुरोध को ठुकरा दिया.



[ad_2]

Source link

Related posts

शो के दौरान आउटफिट मिसिंग होने पर ट्रोल हुईं मशहूर एंकर Paola Ferrari, देनी पड़ी सफाई

News Malwa

Indonesia: क्रैश हुए विमान के Black Box का पता चला, मानव अंग भी मिले

News Malwa

Video: आईसलैंड में ज्वालामुखी फटा, हर तरफ बहने लगा लाल लावा

News Malwa