दुनिया

जापान: क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने बेटी को दी आम आदमी से शादी करने की मंजूरी, लेकिन रख दी ये शर्त

[ad_1]

टोक्यो: जापान (Japan) के क्राउन प्रिंस फुमिहितो (Crown Prince Fumihito) ने अपनी बेटी यानी राजकुमारी माको को उनके बॉयफ्रेंड केई कोमुरो (Kei Komuro) से शादी करने की इजाजत दे दी है. हालांकि इसके लिए क्राउन प्रिंस ने एक शर्त भी रखी है. गौरतलब है कि दोनों की शादी लंबे समय से टल रही थी. 

पिता ने बताई मंजूरी देने की वजह
क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने टोक्यो में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जापान के संविधान के मुताबिक, शादी में दूल्हे और दुल्हन दोनों की सहमति जरूरी है. अगर उनकी यही मर्जी है, तो एक पिता होने के नाते मुझे उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए.’

आर्थिक स्थिति को लेकर थी चिंता
एक तरफ तो क्राउन प्रिंस ने बेटी को शादी की मंजूरी दे दी, लेकिन साथ ही एक शर्त भी रख दी. उन्होंने कहा कि शादी से पहले कोमुरो के परिवार को आर्थिक मामले सुलझाने होंगे. गौरतलब है कि राजकुमारी माको (Princess Mako) वर्ष 2018 में अपने यूनिवर्सिटी फ्रेंड कोमुरो (Kei Komuro) से शादी करने वाली थीं. राजकुमारी ने 2017 में उनसे सगाई करने का ऐलान किया था. लेकिन परिवार की मंजूरी नहीं मिलने की वजह से शादी अब तक टल रही थी.

ये भी पढ़ें- Corona फैलाने वाला चीन आपकी सेहत से खिलवाड़ के लिए बिछा रहा Health Silk Road!

शादी की तारीख साफ नहीं
हालांकि शाही परिवार की ओर से शादी को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. क्राउन प्रिंस ने साफ किया कि ‘इस आर्थिक मुद्दे को सुलझाना जरूरी है, ताकि लोग इस शादी को स्वीकार कर सकें. और इसी के बाद ही रस्मों की तारीख और समय को लेकर कोई फैसला किया जाएगा. क्राउन प्रिंस ने कोमुरो द्वारा की गई कोशिशों की सराहना करते हुए कहा, ‘उन्हें विवाद को पूरी तरह से हल करने के साथ जनता की माफी और विश्वास हासिल करना है, अगर वो ठान लें तो इसमें कोई मुश्किल नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में घटे RT-PCTR टेस्ट के दाम, अब 2400 नहीं, इतने में होगी कोरोना की जांच

कोमुरो का फेमिली बैक ग्राउंड
कोमुरो न्यूयॉर्क की एक यूनिविर्सिटी से पढ़ाई कर रहे हैं. वो पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनकी मां से संबंधित बकाया लोन का मामला खत्म हो चुका है. हालांकि मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स में लोन के इस मामले को अनसुलझा बताया गया था. 

शादी पर खत्म होगा शाही दर्जा 
राजकुमारी माको, क्राउन प्रिंस फुमिहितो की बड़ी बेटी हैं. बॉय फ्रेंड कोमुरो को जीवन साथी के तौर पर चुनाव करने की खबर सामने आने के बाद से ही उनका शाही दर्जा खत्म होने की चर्चा शुरू हो गई थी.

VIDEO



[ad_2]

Source link

Related posts

Coronavirus लैब में बना या जानवर से आया? Joe Biden ने जांच एजेंसी से 90 दिन में मांगी रिपोर्ट

News Malwa

Coronavirus: दुनियाभर में अब तक नौ करोड़ से ज्यादा संक्रमित, Japan पर मंडराया ये खतरा

News Malwa

European Union: मॉडर्ना ने किशोरों के लिए Corona Vaccine के इस्तेमाल की अनुमति मांगी

News Malwa