दुनिया

जानें Seema Nanda से जुड़ी ये खास बातें, राष्ट्रपति Joe Biden की टीम में मिली है जगह

[ad_1]

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी वकील सीमा नंदा (Seema Nanda) को अमेरिका (USA) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की प्रेसिडेंशियल ट्रांजिशन टीम (Presidential Transition Team) में जगह मिल गई है. सीमा नंदा (Seema Nanda) राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्रांजिशन में मदद करेंगी.

जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका (USA) के राष्ट्रपति चुनाव में 46वें राष्ट्रपति के रूप में चुने गए हैं. जानिए सीमा नंदा (Seema Nanda) से जुड़ीं खास बातें…

Seema Nanda से जुड़ी खास बातें-

1. सीमा नंदा (Seema Nanda) ने साल 2013 में श्रम विभाग में डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ का पद भार संभाला था. सीमा नंदा (Seema Nanda) ने सेक्रेटरी टॉम पेरेज की एक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में भी काम किया.

2. सीमा नंदा (Seema Nanda) ने श्रम विभाग में कई मुद्दों पर काम किया, इसमें कर्मचारी जुड़ाव, वेतन और घंटे, उचित वेतन, वर्कफोर्स डेवलपमेंट, इमिग्रेशन जैसे मुद्दे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Mann Ki Baat में PM मोदी ने समझाए नए कृषि कानून के फायदे, 10 बड़ी बातें

3. सीमा नंदा (Seema Nanda) ने अमेरिका (USA) की ब्राउन यूनिवर्सिटी के बोस्टन कॉलेज लॉ स्कूल से स्नातक की पढ़ाई की. 

4. सीमा नंदा (Seema Nanda) मैसाचुसेट्स बार एसोसिएशन की सदस्य हैं, जो अमेरिका (USA) के मैसाचुसेट्स में एक स्वैच्छिक और गैर-लाभकारी बार एसोसिएशन है.

5. सीमा नंदा (Seema Nanda) ने अमेरिकी न्याय विभाग के नागरिक अधिकार प्रभाग में इमिग्रेशन-संबंधित अनुचित रोजगार प्रथाओं के लिए ऑफिस ऑफ स्पेशल काउंसिल (OSC) के प्रमुख के रूप में काम किया.

6. ऑफिस ऑफ स्पेशल काउंसिल (OSC) में काम करने से पहले, सीमा नंदा ने नेशनल लेबर रिलेशंस बोर्ड के डिवीजन ऑफ एडवाइस में एक वकील और सुपरवाइजरी अटॉर्नी के रूप में काम किया.

ये भी पढ़ें- Rajinikanth कल ले सकते हैं विधान सभा चुनावों पर फैसला, करेंगे बड़ा ऐलान

7. सीमा नंदा (Seema Nanda) पहली भारतीय-अमेरिकी थीं जो साल 2018 में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (DNC) की सीईओ बनीं.

8. साल 2020 में अमेरिका (USA) में राष्ट्रपति चुनाव के पहले सीमा नंदा (Seema Nanda) ने डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (DNC) की सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि उन्होंने ये पद छोड़ने से पहले कोई कारण नहीं बताया था.

9. सीमा नंदा (Seema Nanda) ने डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (DNC) की सीईओ के पद से इस्तीफा देते समय ट्वीट करके कहा था, ‘दो साल बाद, मैं डीएनसी के सीईओ के पद को छोड़ रही हूं. हमने जो बुनियादी ढांचा तैयार किया, हमने जो टीम बनाई वो अब आगे काम नहीं करेगी. मैं अपने लोकतंत्र के लिए लड़ाई जारी रखने और हर जगह डेमोक्रेट्स को जिताने के लिए तत्पर हूं.’

10. सीमा नंदा (Seema Nanda) कई गैर-लाभकारी संस्थाओं के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक प्रतिष्ठित सदस्य हैं.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Nepal: सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने में नाकाम रहा विपक्ष, ओली फिर बने PM

News Malwa

यादगार छुट्टियां मनाने के लिए महिला ने किया ‘कैंसर स्कैम’, जुटाए 23 लाख रुपये

News Malwa

कोरोना से जंग में India के प्रदर्शन ने जीता Gopinath का दिल, Vaccine Development को लेकर जमकर की तारीफ

News Malwa