मध्य प्रदेश

खुशखबरीः 1 दिसंबर से फिर दौड़ेंगी ये ट्रेनें, MP के यात्रियों को होगी आसानी

[ad_1]

भोपालः लॉकडाउन के दौरान बंद हुई कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन रेलवे अब फिर से शुरू करने जा रहा है. ताकि यात्रियों की परेशानियां कम हो सके. इस बीच एक और लंबी रुट की ट्रेन को शुरु किया जा रहा है. जिससे मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के लोगों को आसानी होगी. एक दिसंबर से मुंबई-हावड़ा डेली सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन फिर से शुरु किया जा रहा है.

निर्धारित समय पर ही चलेगी ट्रेन
मुंबई-हावड़ा डेली सुपरफास्ट ट्रेन के संचालन से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. अब मुंबई सहित अन्य कई बड़े शहरों की यात्रा कर सकेंगे. खास बात यह है कि मुंबई-हावड़ा ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही चलेगी. इसके समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

जबलपुर-नागपुर स्पेशल ट्रेन भी होगी शुरु
वही जबलपुर-नागपुर स्पेशल ट्रेन भी एक दिसंबर से शुरु हो रही है. यह ट्रेन भी लॉकडाउन के बाद से ही बंद थी. जिससे जबलपुर और नागपुर के लिए यात्रियों को परेशानी हो रही थी. लेकिन इसके संचालन से अब राहत मिलेगी. हालांकि इस ट्रेन के सयम में बदलाव किया गया है एक दिसंबर से यह ट्रेन रात 9 बजकर 20 मिनट पर जबलपुर से नागपुर के लिए रवाना होगी. जो सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर नागपुर पहुंचेगी.

मदनमहल स्टेशन से चलेगी रीवा स्पेशल
रीवा स्पेशल और सिंगरौली स्पेशल ट्रेन का संचालन भी एक दिसंबर से किया जाएगा. खास बात यह है कि इन दोनों ट्रेनों का संचालन जबलपुर के मदनमहल स्टेशन से किया जाएगा. पहले इन ट्रेनों का संचालन जबलपुर स्टेशन से किया जाता था. सिंगरौली एक्सप्रेस 2 बजकर 55 मिनट पर जबलपुर से चलकर रात 8 बजकर 50 मिनट पर सिंगरौली पहुंचेगी.  जबकि रीवा एक्सप्रेस शाम 4 बजकर 45 मिनट पर जबलपुर से चलकर रात 9 बजकर 30 मिनट पर रीवा पहुंचेगी.

यात्रियों को होगी आसानी
इन चारों ट्रेनों के संचालन से मध्य प्रदेश के यात्रियों को अब आसानी होगी. इन सभी ट्रेनों के संचालन की मांग लबे समय से चल रही थी. रीवा और सिंगरौली एक्सप्रेस के चलने से रोज अपडाउन करने वाले लोकल यात्रियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा. ये सभी ट्रेनें अपने निर्धारित रूट से ही चलेगी.

ये भी पढ़ेंः कोरोना माहमारी और सर्दियों में बढ़ी कड़कनाथ मुर्गे की मांग, ये सेलेब्रिटी भी हैं इसके शौकीन

ये भी पढ़ेंः यात्रीगण कृपया ध्यान दें… इन 13 ट्रेनों का बदला टाइम, स्टेशन जानें से पहले देखें बदला शेड्यूल

ये भी पढ़ेंः अगर नहीं होते मैक्स, टाइगर, सुलतान और सीजर तो और भी भयानक होता मुंबई अटैक

ये भी देखेंः VIDEO: कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को हाईकोर्ट से मिली जमानत

ये भी देखेंः Video: सिंधु सीमा पर किसानों का आंदोलन जारी, नए कृषि कानून का कर रहे विरोध

 

 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

इंजेक्शन चोरी केस: अब सेंट्रल ड्रग स्टोर प्रभारी समेत 4 कर्मचारियों पर गिरी गाज

News Malwa

PHOTOS : कोरोना मरीज़ों के लिए रेलवे बना संकटमोचक, स्टेशन पर खड़े किये आइसोलेशन कोच

News Malwa

पहले स्वच्छ बनाया अब स्वस्थ बनाएंगे : वैक्सीनेशन के लिए इंदौर ने अपनायी थी ये रणनीति

News Malwa