दुनिया

क्‍या आप Mona Lisa की मुस्कुराहट में छिपे रहस्‍य को जानना चाहते हैं?

[ad_1]

नई दिल्‍ली: लियोनार्डो दा विंची (Leonardo Da Vinci) की प्रतिष्ठित पेंटिंग, जिसकी रहस्यमय मुस्कान सदियों से लाखों लोगों को आकर्षित करती आ रही है, विशेषज्ञ जिसे समझने में लंबे समय से जुटे हैं. इतना ही नहीं हर किसी के लिए सराहना का नया तरीका देने वाली मोना लिसा (Mona Lisa) पेरिस के लौवर म्‍यूजियम (Louvre Museum) के प्रमुख आकर्षणों में से एक है.

हममें से अधिकांश के लिए मोना लिसा एक प्रोटेक्टिव ग्‍लास के उस पार से मुस्कुराती एक तस्वीर है जिसकी फ्लैश फोटोग्राफी पूरी तरह से प्रतिबंधित है. लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि यदि पेंटिंग के चारों ओर से वो सुरक्षा घेरा हटा दिया जाए और आप इस कालातीत कला को सीधे निहार सकें? यह वास्तव में एक महान क्षण होगा. 

पा सकते हैं ऐसा खास मौका 
यदि आप ऐसा लाइफ-टाइम अनुभव लेना चाहते हैं तो खुश हो जाएं क्‍योंकि लौवर म्‍यूजियम ऐसी एक योजना लेकर आया है. इसके लिए म्‍यूजियम एक नीलामी आयोजित कर रहा है, यदि आप यह बोली जीत जाते हैं तो आपको मोना लिसा पेंटिंग का कवर हटाने (Uncasing) के लिए आमंत्रित किया जाएगा. बता दें कि पेंटिंग की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए साल में एक बार इसको सुरक्षात्‍मक कवर या घेरे से बाहर निकाला जाता है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: दुनिया के सबसे खतरनाक Railway Tracks, जहां सफर के दौरान कांप जाती है रूह

मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट 
इतना ही नहीं विजेता को म्‍यूजियम का विशेष निजी दौरा भी कराया जाएगा, इसमें म्‍यूजियम के अध्यक्ष के अलावा और कोई नहीं होगा. इसके अलावा लक्जरी ब्रांड Cartier Dior ने इस अनुभव के लिए म्‍यूजियम के साथ साझेदारी की है. कार्टियर ने इसके लिए अपना एक Panthère de Cartier ब्रेसलेट भी दान किया है, जो विजेता को उसके निजी दौरे के दौरान दिया जाएगा. विजेता को पेरिस में सीक्रेट कार्टियर ज्‍वैलरी वर्कशॉप में भी ले जाया जाएगा.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Coronavirus के बाद इस वायरस से डरी दुनिया, WHO ने जारी किया इन देशों को अलर्ट

News Malwa

रूस के विदेश मंत्री Sergey Lavrov पहुंचे चीन, America से मुकाबले के लिए Strategy बनाना है मकसद

News Malwa

Corona Vaccine ‘हराम’ या ‘हलाल’ की बहस के बीच Iran में स्वदेशी टीके की तैयारी, जानिए डिटेल

News Malwa