खेल

क्या Sourav Ganguly चोटिल Rohit और Ishant की क्वारंटीन नियमों में ढील की पैरवी करेंगे?

[ad_1]

नई दिल्ली: जब भारतीय क्रिकेटर्स यूएई (UAE) से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे तब इस ग्रुप में रोहित शर्मा और इशांत शर्मा शामिल नहीं थे. सिडनी पहुंचने के बाद टीम इंडिया के प्लेयर्स ने 14 दिनों का अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड पूरा किया. कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) पहले ही आशंका जाहिर कर चुके हैं कि इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों का शुरुआती टेस्ट का हिस्सा बनना मुश्किल है अगर ये जल्द रवाना नहीं होते हैं.

उधर जानकारी मिली है कि बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से क्वारंटीन (Quarantine) के नियमों में ढील को लेकर बातचीत करेंगे ताकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल (Adelaide Oval) में शुरू हो रहे पहले टेस्ट का हिस्सा बन सकें.

यह भी पढ़ें- KL Rahul ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैं नहीं कर सकता हूं पावर हिटिंग’

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सौरव गांगुली ने इस स्थिति की चर्चा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से करेंगे और उनकी कोशिश होगी कि इस समस्या का समाधान निकले. रोहित और इशांत फिलहाल बेंगलुरु (Bengaluru) के राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में रिहैब में हैं

बीसीसीआई अध्यक्ष जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में अपने समकक्ष से मीटिंग करेंगे तभी कुछ फैसला हो पाएगा. नए क्वारंटीन नियम के मुताबिक इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों को वक्त पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में खेलना नामुमकिन है. नियम के हिसाब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को पूरी तरह क्वारंटीन होना होगा और इन्हें इस दौरान ट्रेनिंग की इजाजत नहीं मिलेगी.

सूत्र ने बताया कि, ‘बाकी सभी भारतीय क्रिकेटर्स को सिडनी (Sydney) में क्वारंटीन पीरियड के दौरान ट्रेनिंग की इजाजत मिली थी क्योंकि ये सभी खिलाड़ी एक बायो बबल (यूएई) से निकल कर दूसरे बायो बबल (सिडनी) में पहुंचे थे. अगर पहले टेस्ट में रोहित और इशांत को शामिल होना है तो नियमों में ढील की जरूरत पड़ेगी क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी यूएई से भारत लौट गए थे जो ऑस्ट्रेलिया के नजर में बायो बबल नहीं है.

एनसीए (NCA) के हेड राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा था कि इशांत टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाएंगे. अगर रोहित की बात करें तो इस बल्लेबाज को 100 फीसदी फिट होने के लिए एनसीए में कुछ और दिन बिताने होंगे. अब देखना होगा कि रोहित और इशांत को लेकर बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया किस नतीजे पर पहुंचेगी.



[ad_2]

Source link

Related posts

IPL 2021: MS Dhoni को आउट करने के बाद Chetan Sakariya बोले, ‘माही को तब से पसंद करता हूं जब मैं बच्चा था

News Malwa

Euro Cup Football: Italy का जीत के साथ आगाज, Turkey को 3-0 से रौंदा

News Malwa

IND vs AUS Brisbane Test: पहले Ajinkya Rahane और फिर Cheteshwar Pujara ने छोड़ा Marnus Labuschagne का कैच

News Malwa