देश

कोरोना से पहले की स्थिति में लौट रहा देश, घरेलू उड़ानों की संख्या 70 से बढ़ाकर 80 प्रतिशत की

[ad_1]

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने गुरुवार को कहा कि भारतीय विमानन कंपनियों के लिए घरेलू उड़ान संचालन संख्या को कोविड 19 (Covid-19) से पहले के स्तर के मुकाबले 70 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत कर दिया गया है. मंत्री ने 11 नवंबर को कहा था कि विमानन कंपनियां कोविड से पहले के स्तर के मुकाबले 70 प्रतिशत घरेलू यात्री उड़ानों का संचालन कर सकती हैं.

पूरी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘घरेलू परिचालन 25 मई को 30,000 यात्रियों के साथ शुरू हुआ और अब 30 नवंबर 2020 को इसने 2.52 लाख का आंकड़ा छू लिया है.’

उन्होंने कहा, ‘नागर विमानन मंत्रालय अब घरेलू परिचालकों के लिए कोविड से पहले के मुकाबले संचालन की स्वीकृत क्षमता को 70 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत तक करने की अनुमति दे रहा है.’

मंत्रालय ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दो महीने बाद 25 मई से अनुसूचित घरेलू यात्री सेवाओं को फिर से शुरू किया था.

हालांकि, उस समय विमानन कंपनियों को अपनी कोविड-पूर्व ​​घरेलू उड़ानों की संख्या के 33 प्रतिशत से अधिक का संचालन करने की अनुमति नहीं थी और फिर इसे क्रमिक रूप से बढ़ाया गया.



[ad_2]

Source link

Related posts

Red Fort Violence: भीड़ को भड़का रहा धर्मेंद्र सिंह हरमन गिरफ्तार, जानिए कहां तक पहुंची पुलिस की जांच

News Malwa

भारतीय सेना में की जाएगी 1 लाख सैनिकों की कटौती, CDS General Bipin Rawat ने कही ये बड़ी बात

News Malwa

नोएडा आना है तो जरा ध्यान दें, चिल्ला बॉर्डर बंद

News Malwa