मध्य प्रदेश

कोरोना से जंग जीता यह डॉक्टर, लेकिन अब इस बात का सता रहा डर, आप भी रहें सावधान

[ad_1]

धारः कोरोना तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसके बाद भी खुद की सुरक्षा की फिक्र छोड़ कोरोना वॉरियर डॉक्टर्स मरीजों के इलाज में जुटे हैं. इन्हीं की मेहनत का नतीजा है कि कोरोना जैसी महामारी की जद में आने के बाद भी लोगों को यह भरोसा है कि उनकी जिंदगी सुरक्षित रहेगी. अब तक कई डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. धार के जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. देवकरण निगम अक्टूबर में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, उनका इलाज हुआ और वह पूरी तरह से ठीक होकर एक बार फिर कोरोना मरीजों के इलाज में जुट गए हैं. लेकिन अब उन्हें एक बात का डर सता रहा है. 

सावधानी नहीं बरत रहे लोग 
डॉक्टर देवकरण निगम का कहना है कि कोरोना होने के बाद उन्होंने बहुत परेशानी झेली है. वह ठीक हो चुके हैं लेकिन उन्हें इस बात का डर लग रहा है कि लोग अभी भी सावधानी नहीं बरत रहे हैं. एक तरफ धार जिले में तेजी से कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं दूसरी तरफ लोग बिना मास्क लगाए ही घूम रहे हैं. ऐसे में अब डॉक्टर निगम ने लोगों को समझाने के लिए प्रशासन से अपील की है कि उन्हें सावधान रखने के लिए अभियान और तेज किया जाए.  

घर वाले ना हो परेशान इसलिए छिपाई रिपोर्ट 
डॉक्टर देवकरण निगम ने कहा कि वे करीब नौ महीने से अपने परिवार वालों से नहीं मिले हैं. अप्रैल में ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद से वे परिवार से नहीं मिल पाए थे, ऐसे में जब घर पर पॉजिटिव होने की खबर जाती तो सब परेशान हो जाते. इसलिए उन्होंने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात घर के लोगों से छिपा ली थी 

ठीक होते ही फिर शुरु किया मरीजों का इलाज 
कोरोना से ठीक होने के बाद डॉक्टर निगम का हौसला कम नहीं हुआ. वे दोबारा से काम पर लौटकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं. उनके पास कोविड आईसीयू का चार्ज है, जहां गंभीर कोरोना मरीजों का डॉ. निगम इलाज कर रहे हैं. ताकि जल्द से जल्द कोरोना से जंग जीती जा सके. 

सावधानी बरते लोग 
डॉक्टर देवकरण ने लोगों से अपील की है कि कोरोना बहुत गंभीर बीमारी है. इसके हल्के में न लें और सावधानी बरते. उन्होंने कहा कि घरों से बाहर निकलते ही मास्क और सेनिटाइजर साथ में रखे. खासकर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क जरुर लगाएं. क्योंकि कोरोना एक बार चपेट में लेता है तो बहुत ज्यादा परेशानी होती है. उन्होंने युवाओं से भी आगे आकर लोगों की मदद करने की अपील की है.  

ये भी पढ़ेंः होम आइसोलेशन से बाहर निकलने पर अब देना होगा इतने हजार का जुर्माना, एसडीएम और तहसीलदार रखेंगे नजर

ये भी पढ़ेंः ‘तू मायके मत जइयो वर्ना दे दूंगा जान’, टावर पर चढ़कर बोला पति

ये भी पढ़ेंः ठंड में सेहतमंद रहना है तो खाइए यह फल, पेट और कब्ज की परेशानी भी होगी दूर

ये भी देखेंः असम में हाथियों के झुंड को भगाने के लिए लोगों ने अपनाया यह खतरनाक तरीका, देखें VIDEO

ये भी देखेंः Video: यह लड़का पिछले डेढ़ साल से नहीं गया ​हैं टॉयलेट, डॉक्टर्स भी है हैरान

 

ये भी पढ़ेंः 

 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Lockdown: अब 19 को खुलेंगे इंदौर और उज्जैन, महाकाल सहित सभी धार्मिक स्थल बंद, 4986 नए केस आए सामने

News Malwa

IISER Summer Internship 2021: आईआईएसईआर ऑनलाइन इंटर्नशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

News Malwa

पश्चिम बंगाल में हिंसा: देश में ममता के खिलाफ माहौल बनाएगी बीजेपी, जानिए बैठक में क्या हुआ तय

News Malwa