मध्य प्रदेश

कोरोना काल में UP में 36,950 असिस्‍टेंट टीचर्स को CM योगी ने दिए नियुक्ति पत्र

[ad_1]

नई दिल्लीः कोरोना काल के बीच जहां एक ओर लाखों लोग बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में हजारों को रोजगार मिला है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (5 दिसंबर) को परिषदीय सरकारी स्कूलों के 36,950 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए. इन सभी टीचर्स को सीएम योगी ने अपने आवास पर नियुक्ति पत्र दिए. इस बात की जानकारी यूपी सीएम के आधिराकिक ट्विटर अकाउंट पर भी साझा की गई है. 

ये भी पढ़ें-Arnab Goswami केस में महाराष्ट्र सरकार की ‘तेजी’ पर Fadnavis ने उठाए सवाल

मिशन रोजगार के तहत मिले नियुक्ति पत्र
@CMOfficeUP ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया गया है, ‘शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के आज के समारोह में उपस्थित समस्त नवनियुक्त शिक्षकों को मैं हृदय से अपनी शुभकामनाएं देता हूंः मुख्यमंत्री आदित्यनाथ.’ आपको बता दें दि  सीएम योगी ने ‘मिशन रोजगार‘ के तहत इन टीचर्स को ऑनलाइन समारोह के जरिए नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं. कोरोना की स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया गया था.

यह भी पढ़ें-GHMC Election 2020: BJP को मिली शानदार जीत, लेकिन AIMIM का Strike Rate सबसे ज्यादा

योगी ने शिक्षकों को दी ईमानदारी से कार्य करने की सीख
इस दौरान सीएम ने टीचर्स से बातें भी की और साथ ही शिक्षकों से मेहनत और ईमानदारी से शिक्षक का धर्म निभाने की सीख भी दी. इस कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों के आंतरिक तबादलों का मुद्दा भी उठाया गया. आपको बता दें कि सीएम ने इससे पहले 16 अगस्त, 2020 को 31,227 सहायक स्कूली शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए थे. आज, 69,000 शिक्षक भर्ती अभियान 2020 के तहत 36,950 स्कूल शिक्षकों को उनके नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी टीचर्स से कहा, वे बच्चों को कुछ न कुछ नया सिखाते रहें और जागरूक बनाते रहें. उन्होंने कहा, शिक्षकों को समझना होगा कि शिक्षक आजीवन शिक्षक होता है. योगी ने टीचर्स से सिलेबस को दिलचस्प बनाने और इनोवेशन (नवाचार) को प्रोत्साहित करने के लिए पाठ्यक्रम को आसान बनाने के लिए अपील की है.

ये भी पढ़ें-जब होठों पर अंगुली रख आधे घंटे मौन रहे किसान नेता, जानिए 5 घंटे मीटिंग में क्या-क्या हुआ?

69,00 को 9, 10 और 11 दिसंबर को मिलेंगे लेटर
@UPGovt के ट्विटर पर योगी सरकार के हवाले से कहा गया है कि ‘उत्तर प्रदेश परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक अध्यापक पदों के जिन अभ्यर्थियों की प्रथम एवं द्वितीय चरण की काउंसलिंग किसी कारण से नहीं हो पायी थी, उन्हें दिनांक 9, 10 एवं 11 दिसम्बर, 2020 को पुनः काउंसलिंग का अवसर प्रदान किया जा रहा है.’ बता दें कि रोजगार मिशन के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में 54,000 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति हुई है. इस वर्ष की शुरुआत में 69,000 भर्ती अभियान 2020 में तेजी लाने के संबंध में एक घोषणा की गई थी, और सहायक विद्यालय के शिक्षकों को लगभग 31,666 नियुक्ति पत्र आवंटित किए गए थे. 



[ad_2]

Source link

Related posts

MP में बिजली कंपनियों के निजीकरण का विरोध शुरू, वल्लभ भवन तक मार्च की तैयारी 

News Malwa

धूमधाम से निकल रही थी बारात, DJ पर जमकर झूम रहे थे बाराती, पुलिस पहुंची और फिर…

News Malwa

MP पुलिस में खाली पड़े हैं 18 हजार पद, जल्द की जाएगी नयी भर्ती

News Malwa