मध्य प्रदेश

कृषि कानूनों के खिलाफ Rajasthan के किसानों का हल्ला बोल, रात 12 से हो सकता दिल्ली कूच

[ad_1]

जयपुर: देश में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Agitation) के बीच बड़ी खबर है. राजस्थान (Rajasthan) के किसान भी 13 दिसंबर को दिल्ली की तरफ कूच करेंगे. इससे पहले 12 दिसंबर की रात तक किसानों को कोटपूतली (Kotputli) पहुंचने का आह्वान किया गया है. किसानों के दिल्ली कूच से जयपुर -दिल्ली हाईवे जाम हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- 7 दिसंबर से ‘दिल्ली कूच’ करेंगे Rajasthan के किसान, 8 दिसंबर को ‘भारत बंद’ का ऐलान

देश में कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Agitation) में राजस्थान (Rajasthan) की भागीदारी कम रही है. इसका कारण राज्य में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में किसानों के व्यस्त होना बताया जा रहा था. इसके बाद अब राजस्थान (Rajasthan) के प्रदेश किसान संगठनों ने सामूहिक रूप से जयपुर दिल्ली राजमार्ग से दिल्ली कूच का फैसला किया. इससे पहले अब तक किसान अलग-अलग दिल्ली की तरफ कूच कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Delhi के लिए रवाना हुए Anupgarh के किसान, रवानगी से पहले किया ऐसा काम कि…

क्या कहना है किसान संघर्ष समन्वय समिति का
किसान संघर्ष समन्वय समिति (Farmer struggle coordination committee) ने सभी किसान संगठनों और आंदोलन में सक्रिय रूप से जुड़े किसानों, मजदूरों और व्यापारिक संगठनों से “दिल्ली-कूच” का आव्हान किया गया है. कामरेड तारा सिंह सिद्धू (Tara Singh Siddhu) ने कहा कि कूच करने के लिए किसान 12-दिसंबर की रात तक कोट पूतली पहुंचेंगे. कोटपुतली से 13-दिसंबर की सुबह भारी संख्या में एक साथ दिल्ली की तरफ राष्ट्रीय राज मार्ग से कूच करेंगे. 

किसानों को बड़े पैमाने पर अपने-अपने ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य निजी साधनों से अपने-2 घरों से अपना आटा, दाल, राशन और बिस्तर आदि व्यवस्था करके रवाना होने के लिए कहा गया है ताकि हर परिस्थिति का सामना किया जा सके. किसान संघर्ष समन्वय समिति की बैठक में राज्य में चल रहे किसान-आंदोलन को और तेज करने, सब आंदोलनकारी किसान संगठनों को साथ लेने के भी निर्णय लिए गए.
 

 



[ad_2]

Source link

Related posts

विजय दिवस: IAF का जांबाज पायलट सेखों, जिसने अकेले दम छुड़ाए थे PAK एयरफोर्स के छक्के

News Malwa

पूर्व सीएम कमलनाथ ने CM शिवराज को लिखी चिट्ठी, कोरोना कंट्रोल के लिए दिये ये 12 सुझाव…

News Malwa

उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश के खुलासे के बाद Ujjain भी हाई अलर्ट पर, बम निरोधक दस्ता पहुंचा

News Malwa