अजब-गजब

कुत्ते ने किया नाक में दम, तो हाथी के बच्चे ने पीछे लगाई दौड़ और फिर किया कुछ ऐसा – देखें पूरा Video

[ad_1]

कुत्ते ने किया नाक में दम, तो हाथी के बच्चे ने पीछे लगाई दौड़ और फिर किया कुछ ऐसा - देखें पूरा Video

कुत्ते ने किया परेशान, तो हाथी के बच्चे ने लगा दी पीछे दौड़ और फिर… देखें Video

हर किसी को एक दोस्त की जरूरत होती है. इस हाथी के बच्चे (Baby Elephant) को दोस्त के रूप में एक कुत्ता (Dog) मिला. दोनों ने जंगल में खूब मस्ती की. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह प्यारा सा वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. पुराने वीडियो में यिंदी (Yindee) नाम के हाथी के बच्चे को थाईलैंड (Thailand) के एलिफेंट नेचर पार्क (Elephant Nature Park) में मिलो नाम के कुत्ते के साथ खेलते हुए देखा गया. हालांकि यह 2015 में फिल्माया गया था, लेकिन गुरुवार को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) द्वारा ट्विटर पर फिर से पोस्ट किए जाने के बाद वीडियो फिर से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें

उन्होंने क्लिप को साझा करते हुए लिखा, ‘दोस्त हमेशा शेप और साज में आते हैं.’ वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता हाथी के बच्चे के पास जाता है और फिर हाथी उसके पीछे दौड़ लगा देता है. वन ग्रीन प्लैनेट के अनुसार, वीडियो में पहली बार एक बचाव हाथी, यिन्डी, एक कुत्ते से मिला. हिचकिचाने के बजाय, उसने तुरंत कैनाइन के साथ खेलना शुरू कर दिया. 

देखें Video:

ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को 11,000 से अधिक बार देखा गया है. साथ ही हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. लोगों ने ट्विटर पर ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं…

Newsbeep

थाईलैंड के चियांग माई प्रांत में स्थित एलिफेंट नेचर पार्क, दुर्व्यवहार और अनाथ हाथी के लिए एक अभयारण्य है. Yindee का जन्म 2013 में पार्क में मिंत्रा में हुआ था – एक पूर्व सड़क पर चलने वाला हाथी, जो एक कार से टकरा गया था, जब वह सिर्फ चार साल की थी. अभयारण्य में बढ़ते हुए, Yindee मिलो से मिला (एक कुत्ता जो महावत में से एक का है). एलिफेंट नेचर पार्क के अनुसार, मिलो को हाथी से खेलना बहुत पसंद है और वह अक्सर उसके साथ दौड़ लगाने की कोशिश करता है.



[ad_2]

Source link

Related posts

IPL 2021: Kieron Pollard ने जड़ा 103 मीटर लंबा छक्का, देखकर MS Dhoni ने बनाया ऐसा चेहरा – देखें Video

News Malwa

11 साल से हर रोज़ 150 आवारा कुत्तों को चिकन बिरयानी खिलाता है ये शख्स, बोला- ‘ये मेरे बच्चे हैं…’ – देखें Video

News Malwa

पानी में बैठकर बंदर ने रगड़-रगड़कर धोए कपड़े, Video ने इंटरनेट पर मचाया धमाल, लोग बोले- “हाय कितना क्यूट है”

News Malwa