मध्य प्रदेश

कलेक्टर ने पेश की मिसालः अपनी लापरवाही मिली, तो खुद पर लगाया जुर्माना

[ad_1]

राजगढ़ः अब तक आपने सरकारी अधिकारियों द्वारा लोगों पर जुर्माना लगाने की कई खबरें देखी होंगी. लेकिन कोई अधिकारी खुद पर ही जुर्माना लगाए, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. यह मिसाल पेश की है राजगढ़ जिले के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने, जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर अपनी लापरवाही स्वीकार करते हुए खुद पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया.

समय पर नहीं कर सके समस्या का समाधान
दरअसल, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी विभागों की समीक्षा बैठक बुलाई थी. जिसमें सीएम हेल्पलाइन से संबंधित शिकायतों का निराकरण समय से नहीं होने पर कलेक्टर ने इसे लापरवाही माना. सीएम हेल्पलाइन पर आयी कई शिकायतें सीधे कलेक्टर से जुड़ी हुई थी. लिहाजा अपनी गलती स्वीकार करते हुए कलेक्टर ने खुद पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया.  

ये भी पढ़ेंः भोपाल गैस त्रासदीः ये गलती चंद घंटों में ले गई हजारों जिंदगियां, आज तक नहीं भरे हैं जख्म

अधिकारियों पर लगाया 1 लाख का जुर्माना
समीक्षा बैठक में कलेक्टर को सीएम हेल्पलाइन, प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा से संबंधित करीब 1139 शिकायतें पेडिंग मिली, जिनका समय से निराकरण नहीं हुआ था. जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जतायी और सभी शिकायतों पर 100 रुपए के हिसाब से करीब 1 लाख 13 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना संबंधित विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगाया.  
कलेक्टर ने सभी को सख्त लहजे में निर्देश देते हुए कहा कि इन समस्याओं का समाधान अगले एक हफ्ते के अंदर हो जाना चाहिए. जबकि बैठक के दौरान कलेक्टर ने दो पशु चिकित्सा अधिकारियों की लापरवाही पाए जाने पर उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने स्वीकार की अपनी गलती  
कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा कि जिले के सभी विभागों की समीक्षा करने की जिम्मेदारी उनकी होती है. ऐसे में एगर इतनी सारी शिकायतें पेडिंग रह गयी, तो इसमें कही न कही गलती मेरी भी है. इसलिए अपनी गलती को स्वीकार करते हुए सबसे पहले जुर्माना उन्होंने खुद पर लगाया. कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः करोड़ों की दौलत फिर भी नसीब नहीं हो रहा खाना, बुजुर्ग फौजी की मांग- बेटों को जेल में डाल दो

यहां मन्नत पूरी होने पर चढ़ता है मुर्गा, बलि नहीं होती, आजादी की बांग देता है मुर्गा

ये भी देखेंः पिकअप ने ऐसा मारा कट, टक्कर से घिसटते चले गए बाइक सवार, देखें एक्सीडेंट का लाइव VIDEO

ग्रामीणों की हरकत से गुस्साए ‘गजराज’, कुआं देखकर बख्श दी जान, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

विधानसभा में जमकर बरसे तेजस्वी, बोले- किसी के बच्चे गिनना सीएम को शोभा देता है क्या

News Malwa

जल्द आपके मोबाइल में होगा आपका वोटर ID कार्ड, ECI इसे डिजिटल बनाने पर कर रहा विचार

News Malwa

बहन के साथ बाजार जा रही 8 साल की बच्ची अगवा, CCTV में कैद हुआ किडनैपर

News Malwa