मध्य प्रदेश

एमपी और छत्तीसगढ़ में रहेगा Bharat Bandh का असर! आम लोगों को हो सकती हैं ये परेशानियां

[ad_1]

भोपाल/बिलासपुरः नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज Bharat Bandh बुलाया है. इस भारत बंद का असर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा. यह भारत बंद सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक रहेगा. कई राजनैतिक पार्टियों ने भी किसानों के इस भारत बंद को समर्थन दिया है. 

एमपी में कुछ बाजार रहेंगे बंद
एमपी की राजधानी भोपाल के न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ ने भारत बंद के समर्थन में आज बाजार बंद रखने का फैसला किया है. हालांकि भोपाल किराना व्यापारी महासंघ ने अपने प्रतिष्ठान खुले रखने का फैसला किया है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने भी भारत बंद को समर्थन नहीं दिया है. 

वहीं ग्वालियर में Bharat Bandh के समर्थन में आज दाल बाजार, सराफा और महाराज बाड़ा बंद रहेगा. शहर की दोनों अनाज मंडियां भी आज बंद रहेंगी. राज्य में यातायात के साधन के संचालन पर अभी संशय की स्थिति बनी हुई है. सब्जी मंडियों में सुबह 10 बजे तक ही व्यापार होगा.

Congress उतरी भारत बंद के समर्थन में
कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद का समर्थन किया है. इसके चलते कांग्रेस कार्यकर्ता जगह जगह कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपेंगे. इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं. कांग्रेस और ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ता बाजार बंद कराने के लिए सड़कों पर उतरेंगे.

छत्तीसगढ़ में सड़कों पर उतरे Farmers Organization
छत्तीसगढ़ में भी भारत बंद को समर्थन मिल रहा है. रायपुर में संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय भारत बंद को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओ के साथ सड़क पर उतरे हैं. किसान संगठन भी भारत बंद कराने के लिए सड़कों पर उतरे हैं.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के साथ ही जेसीसीजे ने भी भारत बंद को समर्थन दिया है. छत्तीसगढ़ में बंद के व्यापक असर के आसार दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी दोंदेखुर्द बस स्टैंड में किसानों के साथ भारत बंद को सफल कराने के लिए मोर्चेबंदी करेंगे.

Common People को होंगी ये परेशानियां
भारत बंद के चलते कैब-टैक्सी सेवाएं बाधित रह सकती हैं. इसके अलावा वाहनों की आवाजाही भी बाधित हो सकती है. ऐसे में लोगों को यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही दूध समेत कई जरूरी सामानों के वाहनों की आवाजाही पर भी असर पड़ सकता है. मंडी समितियां बंद रहने से लोगों को फल-सब्जी की किल्लत भी झेलनी पड़ सकती है. 

Emergency Services रहेंगी चालू
भारत बंद के दौरान भी इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी. इनमें एंबुलेंस, दमकल विभाग आदि सेवाएं शामिल हैं. दवा की दुकानें भी खुली रहेंगी. वहीं पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि भारत बंद जबरन लागू ना कराया जाए. 

WATCH LIVE TV

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Chhatarpur : पिता की मौत के बाद बेटी की नहीं हो पा रही थी शादी, छतरपुर पुलिस ने बाबुल बनकर किया विदा

News Malwa

MP Weather: 7 दिन पहले पहुंचा मानसून, ऑरेंज-यलो अलर्ट जारी, श्योपुर-शिवपूरी में पारा 42.6 डिग्री

News Malwa

शिवराज सरकार के खिलाफ चयनित शिक्षकों का हल्ला बोल, 2 साल से कर रहे नियुक्ति का इंतजार

News Malwa