मध्य प्रदेश

ई-टिकट का फर्जी सॉफ्टवेयर बेचने वाला मनोज महतो गिरफ्तार, 1.26 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

[ad_1]

राघवेंद्र सिंह/बस्ती: बस्ती पुलिस और आरपीएफ की टीम ने  मिलकर अतंरराष्ट्रीय गिरोह के 25 हजार इनामी अभियुक्त मनोज महतो को गिरफ्तार किया है. मनोज के ऊपर रेलवे रिजर्वेशन के ई-टिकट का फर्जी सॉफ्टवेयर रेडचिली और एएनएमएस को बेचने का आरोप है. पुलिस ने इसके साथ 1.26 करोड़ की प्रॉपर्टी भी जब्त की है. 

VIDEO: पश्चिम बंगाल में कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर चले पत्थर

ऑनलाइन चलाता था कारोबार 
आरोपी मनोज मेहतो सॉफ्टवेयर बेचने वाले गैंग के लिए अकाउंटेंट का काम करता था. उसका पूरा करोबार ऑनलाइन चलता था. वहीं, उसके गैंग का सरगना हामिद अशरफ फरार चल रहा है. बता दें, ये फर्जी सॉफ्टवेयर पूरे देश में एजेंटों को बेचा जाता था. इस सॉफ्टवेयर के जरिए रेलवे के तत्काल ई-टिकट को आईआरसीटीसी (IRCTC)की साइट के खुलते ही बुक कर लिया जाता था.  इन टिकट को ब्लैक में बेच कर मोटा मुनाफा कमाया जाता था. 

साध्वी निरंजन ज्योति का ममता बनर्जी को चैलेंज, दम है तो यूपी में प्रचार करके दिखाएं

नेपाल से भी जड़े हैं तार
रेडमिर्ची एएनएमएस सॉफ्टवेयर को पूरे देश में ऑनलाइन एजेंटों को बेचा जाता था. जो एजेंट इन के सॉफ्टवेयर से टिकट बुक करते थे, उनसे कमीशन लिया जाता था. इस ब्लैक मनी को मल्टीलिंक, स्पाई इण्डिया, स्मार्टशॉप आदि के जरिए नेपाल से सटे बिहार के जिले सीतामढ़ी में पकड़े गए आरोपी मनोज मेहतो के विभिन्न फर्जी खातों में भेजा जाता था. मनोज मेहतो ब्लैक मनी को नगद कर हवाला के माध्यम से नेपाल भेजता था. माना जा रहा है कि फरार चल रहा गैंग का सरगना हामिद नेपाल में बैठ कर पूरा सिस्टम ऑप्रेट कर रहा है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गुंडे के डर से मजबूर परिवार, दीवारों पर लिखा दिया- “मकान बिकाऊ है”

पुलिस ने जब्त किए पैसे
गिरफ्तार मनोज के पास से पुलिस ने दो लैपटॉप,12 एटीएम कार्ड, फर्जी पोर्टल से 8 लाख, 12 बचत खातों से 2 लाख, 9 बचत पत्र और 30 बांड से 16 लाख रुपए जब्त किए. इसके अलावा नोएडा में 1.26 करोड़ की प्रॉपर्टी का एग्रीमेंट पेपर जब्त किया गया है, जिसमें इस ने 17 लाख भुगतान किया है. इनके अलावा गाजियाबाद में 18 लाख की प्रॉपर्टी जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है. 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Bhopal: किसी कीमत पर मानने को तैयार नहीं थी पत्नी, पड़ोसन ने की थी ये खतरनाक चुगली

News Malwa

अनूपपुर में 104.62 पहुंचा पेट्रोल, रीवा में 104.25, जानिए कहां कितने बढ़े दाम

News Malwa

Raksha Bandhan Katha: कृष्ण ने युधिष्ठिर को सुनाई रक्षा बंधन की यह पौराणिक कथा, दूर होते हैं सभी कष्ट

News Malwa