दुनिया

इधर कैपिटल हिल्स पर इकट्ठी हो रही थी भीड़, उधर पार्टी कर रहे थे डोनाल्ड ट्रंप, सामने आया VIDEO

[ad_1]

वॉशिंगटनः डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों ने 7 जनवरी को कैपिटल हिल्स (Capitol Hills) में जमकर हंगामा किया. इस हिंसा को लेकर दुनियाभर के देशों में डोनाल्ड ट्रंप की जमकर आलोचना हो रही है. गुरुवार को हुई इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हो गई है. इसी बीच ट्रंप का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनका पूरा परिवार नजर आ रहा है. यह वीडियो कैपिटल बिल्डिंग की घेराबंदी के कुछ ही समय पहले का बताया जा रहा है जिसमें ट्रंप और उनका पूरा परिवार पार्टी करते दिख रहे हैं. 

परिवार के साथ TV पर हिंसा को देख रहे थे ट्रंप

इस वीडियो को खुद डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr.) ने शूट किया था. सोशल मीडिया पर तमाम लोग ट्रंप के इस वीडियो को शेयर कर उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. वीडियो जूनियर ट्रंप ने 6 जनवरी को भारतीय समुयानुसार रात के 11:04 बजे पोस्ट किया था. मतलब अमेरिका में इस इस वक्त दोपहर के 12.30 बज रहे थे और इसके कुछ ही देर बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित किया. अमेरिका के स्थानीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल्स की घेराबंदी शुरू की थी. 

हिंसा देख सीरियस थीं इवांका और गर्लफ्रेंड संग मस्ती कर रहे थे ट्रंप जूनियर

वीडियो से साफ जाहिर होता है कि हिंसा के कुछ ही समय पहले ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ पार्टी कर रहे थे. वीडियो में ट्रंप और उनकी बेटी इवांका टीवी स्क्रीन पर देख रहे हैं. बैकग्राउंड में काफी तेज म्यूजिक भी चल रहा है. 2 मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो में ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड किम्बर्ली (Kimberly Guilfoyle) मौज-मस्ती करते दिख रही हैं. हालांकि अब ट्रंप जूनियर ने अपने फेसबुक पेज से इस वीडियो को हटा लिया है.

ये भी पढ़ें-Elon Musk ने सबसे रईस Jeff Bezos को पछाड़ा, लेकिन दोनों हैं इस काम में फिसड्डी

हंगामे के दौरान हुई फायरिंग

बता दें कि अमेरिकी संसद के दोनों सदन यानी सीनेट में गुरुवार (7 जनवरी) को इलेक्टोरल कॉलेज के वोटों की गिनती और बाइडेन की जीत पर मुहर लगाने के लिए बैठक शुरू हुई. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के हजारों समर्थक संसद के बाहर जुट गए. नेशनल गार्ड्स और पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन कुछ लोग कैपिटल बिल्डिंग के अंदर घुस गए और बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की. इस दौरान गोली भी चली और एक महिला की मौत हो गई. हालांकि अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि गोली किसने चलाई थी.

ये भी पढ़ें-US: भड़काऊ भाषण देकर फंसे Donald Trump, हिंसा भड़काने के जुर्म में जा सकते हैं जेल

ये था हिंसा का विवाद

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए 3 नवंबर को चुनाव हुए थे, जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) को 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को 232 वोट मिले थे. इसके बावजूद ट्रंप ने हार स्वीकार नहीं की और लगातार आरोप लगाते रहे कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. इसको लेकर कई राज्यों में ट्रंप समर्थकों द्वारा केस भी दर्ज कराए गए, लेकिन ज्यादातर मामले कोर्ट ने खारिज कर दिया. 

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Criticism के बाद बदला America का रुख, Biden और Harris ने India को दिया हर संभव मदद का आश्वासन

News Malwa

रूस के विदेश मंत्री Sergey Lavrov पहुंचे चीन, America से मुकाबले के लिए Strategy बनाना है मकसद

News Malwa

Google CEO Sundar Pichai बोले- मैं भले ही अमेरिकी लेकिन India मेरी रग-रग में बसा

News Malwa