खेल

इंटरनेशनल क्रिकेट पर Coronavirus का कहर, England-South Africa ODI Series रद्द

[ad_1]

केपटाउन: केपटाउन (Cape Town) के लग्जरी होटल में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले पाए जाने के बाद इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच वनडे रद्द कर दी गई है. दोनों टीमें इसी होटल में ठहरी थी. दोनों टीमों में कुछ सदस्य संक्रमित हैं. होटल स्टाफ के 2 सदस्य भी इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं.

वनडे सीरीज रद्द करने का फैसला इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने मिलकर किया. दोनों बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा कि ‘दोनों टीमों के खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए’ यह फैसला किया गया.

इस सीरीज का पहला मैच बीते शुक्रवार को खेला जाना था लेकिन मैच की सुबह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एक खिलाड़ी को कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाया गया जिसकी वजह से मैच को रविवार तक स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें- टी-20 सीरीज जीतने पर T Natarajan ने दिया इमोशनल रिएक्शन, देखिए ट्वीट

इसके बाद पहला वनडे रविवार को रद्द कर दिया क्योंकि पता चला कि होटल स्टाफ के 2 सदस्य भी कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित हैं. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने नए सिरे से टेस्ट कराए. इंग्लैंड टीम के 2 सदस्य भी कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाए गए हालांकि ईसीबी ने कहा कि वह दौरे के बाकी मैचों पर निर्णय करने से पहले स्वतंत्र चिकित्सा टीम से परीक्षणों का सत्यापन चाहता है.

ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका दोनों को बाकी 2 वनडे मैचों के आयोजन की उम्मीद थी लेकिन सोमवार की घोषणा के साथ ही दौरे का समापन भी हो गया. ईसीबी और सीएसए ने कहा कि वो प्रभावी तौर पर तब तक सीरीज को स्थगित कर रहे हैं जब तक कि इंग्लैंड को ये मैच खेलने के लिए फिर से दक्षिण अफ्रीका दौरा करने के लिए उपयुक्त समय नहीं मिल जाता.

ईसीबी सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा, ‘हम हमेशा कहते रहे हैं कि हमारे खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन का कल्याण सर्वोपरि है. हम हाल की घटनाओं से चिंतित थे तथा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ परामर्श के बाद हमने खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ हित में इस सीरीज के बाकी मैचों को स्थगित करने का फैसला किया.’ ईसीबी ने अपनी टीम के उन 2 सदस्यों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जिन्हें सप्ताहांत में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था.

ये दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए शर्मसार करने वाली घटना है जो कि केपटाउन के होटल को जैव सुरक्षित बनाए रखने में नाकाम रहा. नवंबर के मध्य में शुरू हुए दौरे के दौरान दक्षिण अफ्रीका के 3 खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए थे और माना जाता है कि इनमें से 2 ने जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश किया था. इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसे इंग्लैंड ने 3-0 से जीता था.
(इनपुट-भाषा)



[ad_2]

Source link

Related posts

Harley Davidson पर बैठकर Navdeep Saini ने उड़ाया गर्दा, Fan बोले- ‘ज्यादा हीरो मत बन’

News Malwa

IND vs AUS Sydney Test: Mohammed Siraj पर हुई नस्लीय टिप्पणी को लेकर भड़के Virender Sehwag

News Malwa

England की हार पर Virender Sehwag ने लिए मजे, कहा-‘खाली हाथ आए थे, खाली हाथ जाएंगे’

News Malwa