व्यापार-कारोबार

आज फिर बढ़ गए Petrol- Diesel के दाम, फटाफट चेक करें आपके शहर में Rate

[ad_1]

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी नहीं आ रही है. इस हफ्ते लगातार चौथे दिन ईंधन को दामों में बढ़ोतरी हो गई है. तेल मार्केटिंग कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol- Diesel Price Today) बढ़ा दिए हैं. जानिए क्या है आपके शहर में रेट…

आज इतने बढ़े दाम
प्राप्त जानकारी के मुताबिक तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दाम (Petrol Price Today) में दिल्ली में 27 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 26 पैसे जबकि चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा डीजल के दामों में भी इजाफा किया गया है. डीजल के दाम (Diesel Price Today) में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई में 27 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. 

क्या है प्रति लीटर का दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 83.13 रुपये, 84.63 रुपये, 89.78 रुपये और 86 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 73.32 रुपये, 76.89 रुपये, 79.93 रुपये और 78.69 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी के चलते में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 50 डॉलर प्रति बैरल के करीब चला गया है. इस महीने दिसंबर में लगातार चार दिनों की वृद्धि के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 79 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है जबकि डीजल के दाम में 90 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें: LPG Cylinder में मिल रहा है 500 रुपये का Cashback, फटाफट जानें तरीका

न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) का जनवरी डिलीवरी वायदा अनुबंध पिछले सत्र के मुकाबले 0.99 फीसदी की तेजी के साथ 46.09 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Home Loan- Kotak Mahindra bank का लोन और सस्ता, 6.75 फीसदी की दर से पूरा कीजिए घर का सपना

News Malwa

कोविड-19 के कारण नहीं गई ज्यादा लोगों की नौकरी, Salary cut भी हुआ काफी कमः रिपोर्ट

News Malwa

High Retrun Stocks: इन 3 शेयरों ने निवेशकों को दिया बम्पर रिटर्न, सिर्फ 6 महीने दोगुनी हो गई रकम

News Malwa