खेल

अमेरिका की क्रिकेट लीग में खेलेगी Shahrukh Khan और Juhi Chawla की टीम नाइट राइडर्स

[ad_1]

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की मालिक द नाइट राइडर्स ग्रुप अमेरिका की मुख्य क्रिकेट लीग-मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में निवेश करेगी. द नाइट राइडर्स ग्रुप की अपनी टीम कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में भी खेलती है, जिसका नाम त्रिनबागो नाइट राइडर्स है. एमएलसी टूर्नामेंट 2022 में शुरू होने की उम्मीद है.

नाइट राइडर्स ग्रुप में बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) और उनके पति जय मेहता के साथ बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का निवेश है और अब वे अमेरिका की छह टीमों की टी 20 लीग चलाने में मदद करने के लिए एक रणनीति दीर्घकालिक निवेश का हिस्सा है.

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब देंगे Shreyas Iyer, तैयार की ये रणनीति

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक बयान में कहा, ‘कुछ समय से हम नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को वैश्विक तौर पर बढ़ाने का मौका तलाश रहे थे. इसी के तहत हम अमेरिका में शुरू होने वाली टी-20 लीग के आयोजकों के संपर्क में भी थे. दुनिया में जहां भी कोई बड़ी क्रिकेट लीग होगी, हम वहां निवेश करने के मौके तलाशेंगे’.

अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइसेस (एसीई) ने घोषणा की है कि नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी उनके मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में बड़े इन्वेस्टर की भूमिका निभाएगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘हमें अमेरिका में क्रिकेट के विकास में गहरी दिलचस्पी थी और अमेरिका में हमारा विस्तार हमारी दीर्घकालिक रणनीति का हिस्सा है’.

उन्होंने कहा, ‘हम दुनिया के सबसे परिष्कृत खेल और मीडिया बाजार में क्रिकेट के निर्माण की नई चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. हमारा मानना है कि मेजर लीग क्रिकेट को निसंदेह अपनी क्षमता का एहसास कराने में मदद करने के लिए हम विशेषज्ञ ला सकते हैं’.

अमेरिका में अगर एमएलसी लीग की शुरुआत होती है तो यह अमेरिका में पहली पेशेवर लीग होगी. यह टूर्नामेंट 2021 में चार जुलाई से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.

प्लेयर की बदतमीजी पर भड़के Shahid Afridi- ‘बेटा जब तुम पैदा हुए थे, मैंने…’

अमेरिकी टी-20 लीग में छह टीमें न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास और लॉस एंजेलिस भाग लेगी.

एसीई के को-फाउंडर में से एक विजय श्रीनिवासन ने कहा, ‘नाइट राइडर्स इस लीग क्रिकेट में हिस्सा बन रहा है. इससे अमेरिका में क्रिकेट को फायदा मिलेगा. यह अच्छा है कि वह शुरुआत में ही हमारे साथ जुड़ रहे हैं. उनका इन्वेस्टमेंट हमारे प्लान को भी वैलिडिटी करता है. अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट है’.



[ad_2]

Source link

Related posts

Corona Virus: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, ICU में भर्ती हुए तीरंदाज Jayanta Talukdar

News Malwa

IND vs ENG: Jofra Archer ने किया दावा, Chennai के स्पिन ट्रैक पर भी इंग्लैंड को नहीं हरा पाएगा भारत

News Malwa

PSL 2021: Shaheen Shah Afridi ने Sarfaraz Ahmed से हुई झड़प पर तोड़ी चुप्पी, पूर्व कप्तान ने भी दिया जवाब

News Malwa