टेक्नोलॉजी

अगले दो दिन Netflix पर फ्री में देखें पसंदीदा Movies और Web Series, अपनाएं यह स्टेप्स

[ad_1]

नई दिल्लीः पॉप्युलर अमेरिकन OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर शुक्रवार रात 12 बजे से आप अपनी पसंदीदा मूवीज और वेब सीरीज को फ्री में देख सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि 5-6 दिसंबर को बिना सब्सक्रिप्शन (subscription) वाले लोग भी फ्री में इसके कंटेंट का आनंद उठा सकेंगे. कंपनी यह सुविधा स्ट्रीम फेस्ट (Stream fest) के मौके पर दे रही है. एक और दिलचस्प बात यह है कि आप स्मार्टफोन, टीवी या लैपटॉप पर नेटफ्लिक्स को एक्सेस कर सकेंगे. अगर आप भी नेटफ्लिक्स के धमाकेदार कंटेंट का फायदा उठाना चाहते हैं, तो अभी से तैयार हो जाइये.

अपनाएं यह आसान स्टेप्स

अगले दो दिनों तक फ्री में नेटफ्लिक्स की एक्सेस के लिए आपको कुछ स्टेप्स अपनाने होंगे, जो बेहद ही आसान हैं. सबसे पहले आपको नेटफ्लिक्स ऐप डाउनलोड करना होगा. यह आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद आपको साइन अप करना होगा यानी आपको अपना अकाउंट बनाना होगा. इसमें आपका मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और पासवर्ड जैसी जानकारी रजिस्टर करनी होगी.

खास बात यह है कि आपको नेटफ्लिक्स अकाउंट बनाते समय अपनी बैंक की किसी भी जानकारी को दर्ज करने की जरूरत नहीं है. आप इस हिस्से को स्किप कर सकते हैं. एक बार अकाउंट बनने के बाद आप उसे लॉग इन करके 2 दिनों तक प्रीमियम कंटेंट को भी मुफ्त में एंजॉय कर सकते हैं. आप Netflix.com/streamfest वेबसाइट पर जाकर भी यह सुविधा ले सकते हैं. हालांकि 6 दिसंबर के बाद फ्री की सुविधा खत्म हो जाएगी.

यह शर्तें भी होंगी लागू

अब तक आप यह तो जान चुके हैं कि कैसे दो दिनों तक आप नेटफ्लिक्स को एंजॉय कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए भी कुछ शर्तें लागू होंगी. अगर आप नेटफ्लिक्स का फ्री टायल इस्तेमाल कर चुके हैं, तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे. इस सुविधा का इस्तेमाल केवल वही लोग कर पाएंगे, जो  लोग पहली बार इस प्लेटफॉर्म पर अकाउंट बनाएंगे. एक और गौर करने वाली बात यह है कि फ्री में एक्सेस करने वाले लोग HD या फुल HD कंटेंट नहीं देख पाएंगे. वे केवल एसडी फॉर्मेट में भी कंटेंट देख पाएंगे.

[ad_2]

Source link

Related posts

सिर्फ एक गलती से आपका अकाउंट हो सकता है साफ, ट्रांजेक्शन करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

News Malwa

200 रुपये से कम वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान, जानिए Jio-Airtel में किसका प्लान है बेहतर?

News Malwa

1000 रुपए से कम कीमत वाले इन Earphones के बारे में जान लीजिए

News Malwa